National

*अनाथ जरूरतमंद व घर से बिछड़े बच्चों ने मनाया भैया दूज*

*अनाथ जरूरतमंद व घर से बिछड़े बच्चों ने मनाया भैया दूज*
कानपुर 11 मार्च।भैया दूज के शुभ अवसर पर आज सुभाष चिल्ड्रन होम में रह रहे अनाज जरूरतमंद घर से बिछड़े बच्चों ने भैया दूज मनाया जिसमें सभी होम में रहने वाली बहनों ने भाइयों का तिलक कर मिठाई खिलाई व चॉकलेट बिस्किट कुरकुरे चिप्स एवं उपहार बांटे।
आज सुभाष चिल्ड्रन होम में भैया दूज कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें होम के बच्चों के बीच बहनों ने होम में उपस्थित भाइयों के तिलक लगाकर उनकी लंबी उम्र एवं योग्य नागरिक बनने की कामना की
कार्यक्रम में उपस्थिति संस्था अध्यक्ष कमल कांत तिवारी जी ने होम में उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि भैया दूज का पर्व भाई बहनों के प्रेम का अटूट पर्व है और हम सभी इस मान रखते हैं और बहनों की रक्षा का वादा करते हैं हम सभी को चाहिए कि अपनी बहनों भाइयों के साथ सप्रेम रहे।
इस कार्यक्रम में ढाई दर्जन से अधिक बच्चों जोगी अपने घरों से बिछड़े अनाथ बेसहारा छोड़े हुए जो सुभाष चिल्ड्रन होम 19 राजीव विहार नौबस्ता कानपुर नगर में रह रहे हैं उपस्थित रहे।
इस पर संस्था के अध्यक्ष कमल कांत तिवारी जी ने बताया कि इन बच्चों के साथ हमारे द्वारा सभी राष्ट्रीय एवं धार्मिक पर्वों को मनाया जाता है ताकि यह पर्व के महत्व को समझते हुए जीवन में अनुसरण करें।
इस अवसर पर मुख्य रूप से रोटेरियन सतीश चंद गुप्ता रोटेरियन विश्वजीत सिंह राठौर उनकी पत्नी अमिता सिंह वी एम मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक राजीव उपाध्याय गिरीश अवस्थी संस्था के अध्यक्ष व सुभाष चिल्ड्रन होम के प्रबंधक कमल कांत तिवारी जी गौरव सचान सहित सुभाष चिल्ड्रन होम की संजुला पांडे आदि उपस्थित रहे।

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment