चाइल्डलाइन कानपुर के अथक प्रयासों से 04 वर्षीय प्रिया को मिले परिजन

 


कानपुर 28 मार्च (सुरमा पंजाब)- आज चाइल्डलाइन कानपुर ने 04 वर्षीय प्रिया पुत्री रिचा देवी निवासी जूही डिपो बारादेवी कानपुर नगर उ.प्र को उसकी माता रिचा देवी से मिलाया, अपने खोए हुए बच्चे को पाकर परिजनों की खुशी का ठिकाना न रहा। 


04 वर्षीय प्रिया अपने घर से बाहर खेलते-खेलते रास्ता भटक गयी और भटकते -भटकते थाना जूही पहुंच गयी जहां पर कार्यरत पुलिसकर्मिक महेन्द गौतम ने चाइल्डलाइन कानपुर को सूचना दी जिस क्रम में चाइल्डलाइन कानुपर के कार्यकर्ता मधूशूदन शर्मा व विशाल वर्मा थाना जूही कानपुर गए और बालिका को अपनी सुपुर्दगी में लिया। चाइल्डलाइन कानपुर द्वारा मासूम 04 वर्षीय प्रिया की काउसलिंग करने का काफी प्रयास किया गया लेकिन बालिका अपने बारे मे कुछ भी जानकारी देने में असमर्थ थी। लेकिन चाइल्डलाइन कानपुर द्वारा बच्चे के परिजनों की तलाश लगातार की जा रही थी। साथ ही बालिका के परिजन बालिका की खोज के लिए चाइल्डलाइन कार्यालय आए और चाइल्डलाइन कार्यकर्ताओं द्वारा बालिका की पहचान कर बालिका के परिजनों से मिलाया गया। चाइल्डलाइन कानपुर द्वारा बालिका के परिजनों से बात की गई जिस पर ज्ञात हुआ कि बालिका घर के बाहर खेलते -खेलते परिजनों से बिछुड गयी। चाइल्डलाइन कानपुर के निदेशक  कमलकांत तिवारी ने बताया कि परिजनों की लापरवाही के कारण बच्चे अपने परिजनों से बिछुड जाते हैं और उनको परिजनों से दूर रहना पडता है उसी प्रकार का मामला चाइल्डलाइन कानपुर के प्रकाश में आया है जहाँ परिजनों की लापरवाही के कारण उनकी बालिका उनसे बिछुड गया और अंततः चाइल्डलाइन कानपुर को बालक को उसके परिजनों से मिलाने में सफलता मिली।

साथ ही उन्होने बताया कि अपने खोऐ हुई बालिका को पाकर उनकी खुशी का ठिकाना न रहा और उन्होंने चाइल्डलाइन कानपुर का आभार व्यक्त किया जिसके साथ ही बालिका के परिजनों को बालिका की देखरेख करने हेतु विशेष हिदायत देते हुए सौंपा गया।

Post a Comment

0 Comments